Staff Nurse Recruitment 2024 : स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Staff Nurse Recruitment 2024

विभिन्न विभागों के अंतर्गत नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स) Staff Nurse Recruitment 2024 के पदों के लिए योग्य व्यक्तियों से बोर्ड की वेबसाइट (https://mhsrb.telangana.gov.in) पर ऑनलाइन आवेद न आमंत्रित किए गए है। यह विज्ञापन 2025 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया गया है। इस पोस्ट में भर्ती से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Staff Nurse Recruitment 2024
Staff Nurse Recruitment 2024

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 28.9.2024 से शुरू होंगे। और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 14.10.2024 को शाम 5.00 बजे तक है। एवं आवेदक 16.10.2024 को प्रातः 10.30 बजे से 17.10.2024 को सायं 5.00 बजे के बीच अपने आवेदन पत्रों में संशोधन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17/11/2024 को किया जाएगा।

Staff Nurse Recruitment 2024 Educational Qualification

अधिसूचना की तिथि तक आवेदकों के पास निम्नलिखित योग्यताएं होनी चाहिए: जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (जीएनएम) या बीएससी (नर्सिंग) इसके अलावा, आवेदकों को अपने आवेदन की तिथि तक तेलंगाना नर्सिंग काउंसिल में पंजीकरण कराना होगा और इस प्रमाण पत्र को ऑनलाइन अपलोड करना होगा।

आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम आयु 46 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 01/07/2024 के अनुसार की जाएगी।

Staff Nurse Recruitment 2024 Application Fee

Examination Fee: प्रत्येक आवेदक को परीक्षा शुल्क के रूप में 500/- (केवल पाँच सौ रुपये) का भुगतान करना होगा। इस श्रेणी के अंतर्गत कोई शुल्क छूट नहीं है।

Application Fee: आवेदक को आवेदन शुल्क के रूप में 200/- रुपये (केवल दो सौ रुपये) का भुगतान करना होगा। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के आवेदकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है

आवेदन पत्र में विवरण भरने के बाद ऑनलाइन निर्देशों का पालन करते हुए भुगतान गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। Staff Nurse Recruitment 2024

एक बार जमा की गई फीस किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी या समायोजित नहीं की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन शुल्क और परीक्षा/प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान न करने पर, जहाँ भी लागू हो, आवेदन पूरी तरह से अस्वीकार कर दिया जाएगा। यदि ऑनलाइन आवेदन शुल्क और परीक्षा/प्रसंस्करण शुल्क (जब तक छूट न दी गई हो) दोनों का पूरा भुगतान नहीं किया जाता है, तो आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Staff Nurse Recruitment 2024 Important Document List

  • आधार कार्ड
  • एसएससी या 10वीं कक्षा का प्रमाण पत्र (जन्म तिथि प्रमाण के लिए)
  • जीएनएम/बीएससी (नर्सिंग) प्रमाण पत्र
  • तेलंगाना नर्सिंग काउंसिल पंजीकरण प्रमाण पत्र
  • अनुभव प्रमाण पत्र, राज्य सरकार के अस्पतालों/संस्थाओं/कार्यक्रमों में अनुबंध/आउटसोर्स सेवा के मामले में (यदि लागू हो)
  • स्थानीय स्थिति का दावा करने के लिए अध्ययन प्रमाण पत्र (पहली से सातवीं कक्षा)
  • जिन उम्मीदवारों ने किसी स्कूल में अध्ययन नहीं किया है, उनके लिए स्थानीय स्थिति का दावा करने के लिए तेलंगाना सरकार के सक्षम प्राधिकारी द्वारा निवास प्रमाण पत्र (पहली से सातवीं कक्षा अवधि) (अनुलग्नक IV.D)
  • तेलंगाना सरकार के सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी समुदाय प्रमाण पत्र (एससी/एसटी/बीसी) (जैसा लागू हो)
  • बीसी के मामले में तेलंगाना सरकार के सक्षम प्राधिकारी द्वारा फॉर्म VII.B में जारी नवीनतम ‘नॉन-क्रीमी लेयर’ प्रमाण पत्र। Staff Nurse Recruitment 2024
  • ईडब्ल्यूएस आरक्षण का दावा करने वाले आवेदकों के लिए तेलंगाना सरकार के सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी नवीनतम ‘आय और संपत्ति प्रमाण पत्र’।
  • खेल श्रेणी के अंतर्गत आरक्षण का दावा करने वाले आवेदकों के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी खेल प्रमाण पत्र
  • शारीरिक रूप से विकलांग आरक्षण का दावा करने वाले आवेदकों के लिए SADAREM प्रमाण पत्र
  • आयु में छूट का दावा करने वाले NCC प्रशिक्षक के लिए सेवा प्रमाण पत्र
  • आयु में छूट का दावा करने वाले सेवारत (नियमित) आवेदकों के लिए सेवा प्रमाण पत्र
  • आवेदक का फोटो Jpg/Jpeg/png
  • आवेदक के हस्ताक्षर Jpg/Jpeg/png

आवेदकों को इस भर्ती के नवीनतम घटनाक्रम और किसी भी परिवर्तन/संशोधन/परिणाम/प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए आवेदकों को बुलाने आदि के बारे में जानने के लिए नियमित रूप से बोर्ड की वेबसाइट (https://mhsrb.telangana.gov.in) पर जाने का निर्देश दिया जाता है। आवेदक ध्यान दें कि व्यक्तिगत संचार नहीं किया जाएगा। इसलिए, उन्हें अपडेट के लिए नियमित रूप से MHSRB वेबसाइट पर जाना चाहिए।

Official Notification

Leave a Comment