RRC WR Recruitment 2024 : पश्चिमी रेलवे में 10वीं पास भर्ती का विज्ञापन जारी, आवेदन शुरू

RRC WR Recruitment 2024

रेलवे भर्ती सेल (RRC), पश्चिमी रेलवे ने वर्ष 2024-2025 के लिए पश्चिमी रेलवे RRC WR Recruitment 2024 में विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं और इकाइयों में अपरेंटिस रिक्तियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करके ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वे ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

RRC WR Recruitment 2024
RRC WR Recruitment 2024

अभ्यर्थी इस विज्ञापन में दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले सुनिश्चित करें कि आप आवेदन करने के योग्य हैं। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश RRC – WR वेबसाइट- https://www.rrc-wr.com पर उपलब्ध हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 सितंबर 2024 से शुरू हो गए है और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

RRC WR Recruitment 2024 Qualification

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेशन या 10वीं कक्षा।

तकनीकी योग्यता: प्रासंगिक ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी से संबद्ध आईटीआई प्रमाणपत्र अनिवार्य है।

आवेदक की आयु 22/10/2024 तक 15 वर्ष पूरी हो जानी चाहिए तथा 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी- एससी/एसटी आवेदकों के मामले में ऊपरी आयु सीमा में 05 वर्ष और ओबीसी आवेदकों के मामले में 03 वर्ष की छूट।

RRC WR Recruitment 2024 Application Fee

आवेदन शुल्क (वापसी योग्य नहीं) – रु. 100/-. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन पत्र में दी गई जानकारी की सत्यता सुनिश्चित करने के बाद, आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन के साथ एकीकृत भुगतान गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा। RRC WR Recruitment 2024 इसके बाद कोई परिवर्तन/संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, तो आवेदकों द्वारा वहन किया जाएगा। भुगतान सफलतापूर्वक हो जाने के बाद, आवेदकों को आवेदन प्रक्रिया पूरी करने और आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए आरआरसी/डब्ल्यूआर की वेबसाइट पर पुनः निर्देशित किया जाएगा

Official Notification

Leave a Comment