Nainital Bank Vacancy 2024 : बैंक में विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

Nainital Bank Vacancy 2024

नैनीताल बैंक लिमिटेड Nainital Bank Vacancy 2024 प्रोबेशनरी ऑफिसर ग्रेड/स्केल-I, आईटी ऑफिसर ग्रेड स्केल-I, मैनेजर-आईटी ग्रेड स्केल-II, चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) ग्रेड/स्केल-II के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करके ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है वे 17 अगस्त 2024 से 31 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है।

Nainital Bank Vacancy 2024
Nainital Bank Vacancy 2024

यह विज्ञापन Probationary Officer के 20 पद, Manager-IT के 02 पद, Chartered Accountant के 01 पद और IT Officer के 02 पदों पर जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया सहित सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है।

आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण की शुरुआत17.08.2024
आवेदन का पंजीकरण बंद करना31.08.2024
ऑनलाइन शुल्क भुगतान31.08.2024
परीक्षा की संभावित अवधिसंभवतः सितम्बर 2024 के दूसरे सप्ताह में।

Nainital Bank Vacancy 2024 Qualification

Probationary Officer – अभ्यर्थी को भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक/स्नातकोत्तर परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या केन्द्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

Manager-IT – कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर अनुप्रयोग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन में 4 वर्षीय इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी डिग्री

Chartered Accountant – उम्मीदवार को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) से एसोसिएट चार्टर्ड अकाउंटेंट (ACA)/ फेलो चार्टर्ड अकाउंटेंट (FCA) होना चाहिए।

IT Officer – कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/साइबर सुरक्षा/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन में न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक।

Nainital Bank Vacancy 2024 Selection Process

  • Written Exam
  • Personal Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

How to Apply Nainital Bank Vacancy 2024

आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क (गैर वापसी योग्य) शुल्क का ऑनलाइन भुगतान: 17.08.2024 से 31.08.2024 तक

अभ्यर्थी बैंक की वेबसाइट www.nainitalbank.co.in के भर्ती अनुभाग में जाकर “APPLY ONLINE” विकल्प पर क्लिक करें, जिससे एक नई स्क्रीन खुल जाएगी।

आवेदन पंजीकृत करने के लिए, “नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें” टैब चुनें और नाम, संपर्क विवरण और ईमेल-आईडी दर्ज करें। सिस्टम द्वारा एक प्रोविजनल पंजीकरण संख्या और पासवर्ड तैयार किया जाएगा और स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उम्मीदवार को प्रोविजनल पंजीकरण संख्या और पासवर्ड को नोट कर लेना चाहिए। Nainital Bank Vacancy 2024 प्रोविजनल पंजीकरण संख्या और पासवर्ड को दर्शाने वाला एक ईमेल और एसएमएस भी भेजा जाएगा।

यदि उम्मीदवार एक बार में आवेदन पत्र पूरा करने में असमर्थ है, तो वह “सेव एंड नेक्स्ट” टैब चुनकर पहले से दर्ज किए गए डेटा को सहेज सकता है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र में विवरण सत्यापित करने के लिए “सेव एंड नेक्स्ट” सुविधा का उपयोग करें और यदि आवश्यक हो तो उसमें संशोधन करें। दृष्टिबाधित उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को ध्यान से भरना चाहिए और अंतिम जमा करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए विवरणों को सत्यापित करना चाहिए/सत्यापित करवाना चाहिए कि वे सही हैं।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन में भरे गए विवरण को स्वयं सावधानीपूर्वक भरें और सत्यापित करें, क्योंकि पंजीकरण पूर्ण करें बटन पर क्लिक करने के बाद कोई परिवर्तन संभव नहीं होगा। आवेदन में उम्मीदवार या उसके पिता/पति आदि का नाम सही-सही लिखा होना चाहिए जैसा कि प्रमाण-पत्र/मार्कशीट/पहचान प्रमाण में लिखा है। कोई भी बदलाव/परिवर्तन उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित कर सकता है। Nainital Bank Vacancy 2024

अपने विवरण को सत्यापित करें और ‘अपने विवरण को सत्यापित करें’ और ‘सहेजें और अगला’ बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन सुरक्षित करें। Nainital Bank Vacancy 2024 अभ्यर्थी आवेदन पत्र में अन्य विवरण भरने के लिए आगे बढ़ सकते हैं ‘भुगतान’ टैब पर क्लिक करें और भुगतान के लिए आगे बढ़ें. ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

Official Notification

Leave a Comment